Khaas Khabar

राहुल गांधी ने मुझे पाकिस्तान भेजा : नवजोत सिंह सिद्धू

हैदराबाद : पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी थे, जिन्होंने उन्हें करतारपुर गलियारे के आधारशिला समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान भेजा। सिद्धू ने यहां एक प्रेसवार्ता में पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए कहा, “मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं। उन्होंने जहां जरूरत लगी, मुझे हर जगह भेजा।”

जब यह पूछा गया कि उन्होंने पाकिस्तान जाने के लेकर अपने कैप्टन की सलाह अनसुनी क्यों की, तब उन्होंने कहा, “आप किस कैप्टन की बात कर रहे हैं। ओह. कैप्टन अमरिंदर सिंह। वे आर्मी कैप्टन हैं। मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं। कैप्टन के कैप्टन भी राहुल गांधी हैं।”

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आयोजन में भाग लेने के पाकिस्तान के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था और कहा था कि वह भारत में आतंकवाद को समर्थन जारी रख रहा है। कहा जाता है कि वे सिद्धू के वहां जाने से भी खुश नहीं थे।

सिद्धू ने हालांकि कहा कि अमरिंदर सिंह उनके पिता जैसे हैं। पाकिस्तान से गुरुवार को लौटे सिद्धू ने कहा, “वे मुख्यमंत्री हैं और हमारे बॉस हैं। यह पहली बार नहीं है कि जब बिना सूचना के गया था। पिछली बार जब मैं वहां (पाकिस्तान) गया था, तो मैंने कहा था कि मैं फिर से लोगों के लिए आऊंगा।”

सिद्धू बुधवार को करतार गलियारे के आधारशिला समारोह में भाग लेने पाकिस्तान गए थे, जिसमें भारत को लोगों को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा तक वीजा मुक्त पहुंच हासिल होगा।

उन्होंने यात्रा के दौरान खालिस्तान समर्थक तत्वों के साथ तस्वीरें वायरल होने के सवाल पर कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का आरोप है। वे तो आरोप लगाएंगे ही।

उन्होंने कहा, “जब मैं पाकिस्तान में होता हूं तो हर रोज 10,000 लोग मेरे पास सेल्फी के लिए आते हैं। मैं कैसे जान सकता हूं कि कौन चावला और चीमा है।”

उन्होंने कहा कि ये लोग हरसिमरत और लोंगोंवाल के साथ भी थे। उन्होंने कहा, “वे वहां हर जगह मौजूद थे। इसलिए मैं कैसे जानता कि वे कौन हैं? यह बिल्कुल बकवास बात है।”

उन्होंने केंद्रीय मंत्री के आरोप पर कहा, “मैं यहां लोकप्रिय हूं। मैने छह चुनाव जीते हैं। स्मृति ईरानी से पूछिए कि वे कितने चुनाव जीती हैं।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker