Crime

लखनऊ : कहासुनी में एथलीट रंगराजन पांडेय की गोली मारकर हत्या

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश की राजधानी के गुडंबा थाना क्षेत्र में कुर्सी रोड पर बुधवार रात मूलरूप से भदोही निवासी राज्य स्तरीय एथलीट रंगराजन पांडेय (22) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह स्पोर्ट्स कॉलेज का पूर्व छात्र था।

अपर पुलिस अधीक्षक ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार ने आज बताया कि रंगराजन पांडेय मूलरूप से भदोही का रहने वाला था। उसने 2010 में स्पोर्ट्स कॉलेज में दाखिला लिया और वर्ष 2015 तक वहां रहा। अब वह स्पोर्ट्स कॉलेज के सामने ही बीएस-टू कॉलोनी में किराए का कमरा लेकर रह रहा था।

बुधवार देर रात रंगराजन पांडेय को उसके किसी परिचित ने फोन कर बुलाया था। वह दोस्त अविनाश और रोहित अवस्थी के साथ स्पोर्ट्स कॉलेज से करीब तीन किलोमीटर दूर एक स्कूल के पास पहुंचा। वहां पहले से मौजूद लोगों से किसी बात कर लेकर विवाद हो गया और अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी। गंभीर अवस्था में घायल रंगराजन को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि वारदात की सूचना रंगराजन पांडेय के पिता फूलचंद पांडेय को दे दी गई है। उसके चाचा दरोगा हैं और उन्नाव में तैनात हैं। देर रात वह भी लखनऊ पहुंच गए। पुलिस उसके दोस्तों से वारदात के बारे में जानकारी ले रही है।

रंगराजन पांडेय ने 400 मीटर बाधा दौड़ में प्रदेश का नाम रोशन किया था। स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही उसने वर्ष 2013 में आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में आयोजित अंडर-18 की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चौथा स्थान हासिल किया था।

एएसपी ने बताया कि रंगराजन पांडेय 2014 में गुडंबा से ही हत्या के प्रयास के मामले में जेल जा चुका था। स्पोर्ट्स कॉलेज में गुटबाजी को लेकर रंगराजन ने दूसरे पक्ष के एक युवक को गोली मार दी थी। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाद में वह जमानत पर छूटा।

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि दूसरे गुट के लड़के रंगराजन के नाम से किसी को धमका रहे थे। रंगराजन तक यह जानकारी पहुंची तो उसने नाराजगी जताई थी। इस बात को लेकर दूसरे गुट से तनातनी चल रही थी। बीती रात दूसरे गुट के लोगों ने उसे फोन कर बुलाया और झगड़े के बाद गोली मार दी। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है। पुलिस हत्या के पीछे रंजिश व प्रेम प्रसंग की दिशा में भी पड़ताल कर रही है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker