World

लाहौर पहुंचे नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज, गिरफ्तार!

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज शुक्रवार रात यहां पहुंच गए। नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज को भ्रष्टाचार निरोधी अधिकारियों ने शुक्रवार देर रात उनके अबुधाबी से यहां पहुंचने पर गिरफ्तार कर लिया।

दोनों पिता-पुत्री ने अबू धाबी से प्रस्थान किया था। उनकी उड़ान दो घंटे से अधिक विलंब से उड़ान भर पाई थी। वे लंदन से एक दिन पहले ही चल दिए थे।

दोनों को लेकर विमान अलामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि दोनों को रावलपिंडी के अदियाला जेल ले जाया जा सकता है।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने कहा कि उसने दो हेलीकॉप्टर के बंदोबस्त कर रखे हैं, जिसके जरिए दोनों पिता-पुत्री को रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया जाएगा।

एनबीए के अध्यक्ष न्यायमूर्ति जावेद इकबाल (सेवानिवृत्त) ने चेतावनी दे रखी है कि जिसने भी पीएमएल-एन नेता की गिरफ्तारी में बाधा डालने की कोशिश की, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लेकिन पार्टी ने कहा है कि वह अपने नेता के स्वागत में हवाईअड्डे पर एक शांतिपूर्ण रैली आयोजित करेगी।

इसके पहले खबरें आई थीं कि प्रशासन ने विमान को सुरक्षा कारणों से इस्लामाबाद की तरफ मोड़ने का निर्णय लिया है।

उल्लेखनीय है कि लंदन में आलीशान फ्लैट खरीदने में बरती गई अनियमितता के लिए भ्रष्टाचार निवारक अदालत ने नवाज को 10 साल की सजा सुनाई है।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker