Politics

लोक गठबंधन पार्टी ने मिर्जापुर सांप्रदायिक हिंसा की निंदा की

लखनऊ: लोक गठबंधन पार्टी (एलजीपी) ने आज सांप्रदायिक ताकतों को राज्य में वातावरण को खराब करने के लिए बेताब प्रयासों की निंदा की।

एलजीपी ने कहा कि मिर्जापुर में दो समुदायों के बीच संघर्ष और वाराणसी में ज्ञानवीपी के बारे में अत्यधिक आपत्तिजनक पोस्टर ने 2019 के लोकसभा चुनावों के परिदृश्य  के बारे में पर्याप्त संकेत दिया है।

पार्टी के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि मिर्जापुर में हिंसा स्थानीय पुलिस के हिस्से में कमी के परिणामस्वरूप दिखाई दे रही है। समुदायों के बीच शांति बनाए रखने की अपील करते हुए  प्रवक्ता ने कहा कि लोगों को राजनीतिक ताकतों के घृणास्पद डिजाइन के बारे में सतर्क रहना चाहिए जो अपने निहित हित के लिए कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा करने के लिए तैयार  हैं ।

प्रवक्ता ने अयोध्या में बिल्ड-अप के मद्देनजर कहा, पूरे राज्य में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जरुरत है, लेकिन अयोध्या मुद्दे पर मंत्रियों सहित बीजेपी नेताओं द्वारा उन्माद भरे बयानों की वजह से ऐसा लगता है कि स्थिति पर कड़ी नज़र रखने की ज़रूरत है। प्रवक्ता ने कहा कि पिछले साढ़े सालों में सरकार में खराब प्रदर्शन के साथ बीजेपी राजनीतिक कारणों से इस मुद्दे पर वापस आ गई है जिसने समाज में सांप्रदायिक तत्वों को समस्या पैदा करने के लिए प्रेरित किया है।

प्रवक्ता ने कहा कि एलजीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत के पूर्व सचिव विजय शंकर पांडे, जो फैजाबाद-अयोध्या सीट से 2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, ने लोगों को इन तत्वों से सतर्क रहने और लोकतांत्रिक मानदंडों का पालन करने के लिए भी कहा है ।

प्रवक्ता ने कहा कि फैजाबाद के ग्रामीण इलाकों में अपने चल रहे जोरदार प्रचार के दौरान श्री पांडे ने पाया है कि गरीब लोग बड़ी समस्याओं के नीचे दब कर चिल्ला रहे हैं और राज्य सरकार ने उनकी  पीड़ा को कम करने के लिए कुछ भी नहीं किया है। अयोध्या में एलजीपी के समन्वयकों की एक बैठक में इस सप्ताह के शुरू में श्री पांडे ने ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन पर बल डाला था और लोगों से देश के बड़े हित में भावनात्मक मुद्दों को छोड़ने के लिए कहा था। श्री पांडे ने कहा कि देश लोकतांत्रिक ताकतों द्वारा शासित होगा, न कि भीड़तंत्र  द्वारा।

उन्होंने लोगों, विशेष रूप से युवाओं से विकास और कल्याण के लिए अपनी ऊर्जा समर्पित करने और भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई में एलजीपी में शामिल होने के लिए भी कहा, जो शासन के हर वर्ग में व्याप्त हो गया है। श्री पांडे ने कहा कि भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने के बिना देश का कायाकल्प नहीं हो सकता है।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker