National

वायु प्रदूषण : गाजियाबाद में स्कूल बंद, निर्माण कार्यो पर रोक

 

गाजियाबाद: वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने मंगलवार को सरकारी और निजी स्कूलों को पांचवीं तक की कक्षाओं को दो दिनों तक बंद करने का आदेश दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इसके अलावा, जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के लिए शहर में निर्माण कार्यो पर पूरी तरह से रोक लगाने के साथ ही सड़कों पर पानी का छिड़काव करने और खुले में कचरा फेंकने पर नागरिकों को दंडित किए जाने का आदेश दिया है।

जिला सूचना अधिकारी (डीआईओ) राज बहादुर सिंह ने कहा, “जिलाधिकारी ने 15 प्रदूषणकारी औद्योगिक इकाइयों को बंद करने और पांच निर्माण कंपनियों को आदेशों का उल्लंघन करने के लिए दंडित किया है।”

उनके अनुसार, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए), नगर निगम, जल निगम, लोक निर्माण विभाग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को प्रदूषण रोकने के लिए उपाय करने के लिए कहा गया है।

जीडीए सचिव रावेंद्र मधुकर गोडबोले ने कहा, “हमने तुरंत डीएम के आदेशों का पालन किया है, जो तत्काल प्रभाव से प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी हैं। इंदिरापुरम में सभी मुख्य सड़कों पर, लिंक रोड और एनएच 24 और एनएच 58 के साथ-साथ अन्य हिस्सों में जल छिड़काव किया गया।”

गोडबोले ने कहा, “हम शहर में संवेदनशील स्थानों पर निर्माण गतिविधियों को रोकने के आदेश का पालन कर रहे हैं।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker