Entertainment

वारियर की फिल्म के निर्देशक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला

हैदराबाद में पुलिस ने बुधवार को एक मलयालम फिल्म के निर्देशक के खिलाफ मुस्लिम लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मामला दर्ज किया है। फिल्म में अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर पर एक गाना फिल्माया गया है जो वायरल हो गया है।

हैदराबाद के पुराने शहर में कुछ युवाओं की शिकायत पर पुलिस ने ‘ओरु आधार लव’ फिल्म के निर्देशक ओमर लुलु व कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस उपायुक्त वी. सत्यनारायण ने कहा कि यह मामला भारतीय दंड सहिता की धारा 295 (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य जो किसी धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने का इरादे से किया गया हो) के तहत फलकनुमा पुलिस थाने में दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अब्दुल मुकीत और अन्य की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। युवाओं ने आरोप लगया है कि गाने में पैगम्बर मोहम्मद और उनकी पत्नी बीबी खदीजा के नाम का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने गाने पर तुरंत प्रतिबंध की मांग की है क्योंकि यह उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।

डीसीपी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और कानूनी सलाह व तथ्यों की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

‘माणिक्य मलराया पूवी’ गाना प्रिया की पलकें झपकाने के कारण पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इंजीनियरिंग छात्र अब्दुल मुकीत ने संवाददाताओं को बताया कि उसने इंटरनेट पर गाना सुनते हुए गाने के आपत्तिजनक हिस्से पर गौर किया। उसने अपने दूसरे साथियों को इस बात की सूचना दी और पुलिस में शिकायत करने का फैसला किया। उसने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो फिल्म निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

मलयालम फिल्म एक मार्च को रिलीज होने जा रही है।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker