बिज़नेस

विशाल सिक्का ने दिया इन्फोसिस से इस्तीफा, कंपनी के शेयर लुढ़के

 

बेंगलुरू| विशाल सिक्का ने शुक्रवार को प्रमुख वैश्विक सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) पद से इस्तीफा दे दिया।

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “निदेशक मंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में विशाल सिक्का का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया।”

निदेशक मंडल ने सिक्का (50) को कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया और वह 31 मार्च, 2018 तक नया सीईओ और एमडी नियुक्त होने तक इस पद पर रहेंगे।

कंपनी ने मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) यू.बी. प्रवीण राव को कपंनी का अंतरिम सीईओ और एमडी नियुक्त किया गया है। वह सिक्का की निगरानी एवं नियंत्रण में कामकाज देखेंगे।

बयान के मुताबिक, “सिक्का रणनीतिक कामकाज, ग्राहक संबंध और प्रौद्योगिकी विकास जैसे क्षेत्रों में ध्यान केंद्रित करेंगे। वह निदेशक मंडल को अपने कामकाज से अवगत कराएंगे।”

सिक्का को अपने कार्यकाल के दौरान एक डॉलर यानी 64 रुपये का वार्षिक वेतन मिलेगा। कंपनी के शेयरों में उनकी हिस्सेदारी जस की तस रहेगी।

बयान के मुताबिक, “निदेशक मंडल ने सिक्का के बेहतरीन नेतृत्व और उद्योग के तीव्र विकास की अवधि के दौरान उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए आभार जताया।”

सिक्का एक अगस्त 2014 को इन्फोसिस में शामिल हुए थे। वह इससे पहले जर्मन सॉफ्टवेयर कंपनी ‘सैप’ में कार्यकारी निदेशक रह चुके हैं।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker