Health

शहनाज हुसैन ग्रुप ने ड्राई शैम्पू लॉन्च किया

 

नई दिल्ली| भारत की आर्गेनिक ब्यूटी कंपनी शहनाज हुसैन ग्रुप ने भारतीय बाजार में ड्राई शैम्पू उतारा है जो कि पानी के प्रयोग के बिना ही निर्जीव, नीरस बालों को साफ, तरोताजा तथा चमकीला बना देगा। 100 मिलीलीटर ड्राई शैम्पू की बोतल की कीमत 299 रुपये है। इस ड्राई शैम्पू को भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा करते हुए कंपनी की सीएमडी शहनाज हुसैन ने बताया कि ऑर्गेनिक पौधों के संघटकों से बनाए गए इस ड्राई शैम्पू को मेहंदी के सुगंधित तेल एवं चाय के पौधों के सुगंधित तेल से बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि बालों को अलग-अलग हिसों में बांटकर बालों की जड़ों को 12 इंच दूरी से ऐरोसॉल स्प्रे से स्प्रे किया जाता है तथा बालों को पांच मिनट तक छोड़कर बाद में सिर की मालिश करके बालों में मौजूद गंदगी व चिकनाई को ब्रश के माध्यम से साफ कर दिया जाता है, जिससे बाल तरोताजा व मुलायम बन जाते हैं।

शहनाज ने बताया कि इस ड्राई शैम्पू में मौजूद मेहंदी का सुगंधित तेल बालों को विषैले तत्वों से सुरक्षा प्रदान करके बालों की लंबाई बढ़ाता है, जबकि चाय के पौधों के सुगंधित तेल में एंटीसेप्टिक व एंटीफंगल गुण होते हैं, जो बालों व खोपड़ी को स्वस्थ रखते हैं। उन्होंने कहा कि यह शैम्पू प्राकृतिक क्लींजर की तरह कार्य करता है, जो कि तैलीयपन तथा मैल को सोख लेता है।

उन्होंने बताया कि इस ड्राई शैम्पू को कंपनी के अनुसंधान तथा विकास इकाई ने विकसित किया है।

शहनाज ने कहा कि यह महानगरों में व्यस्त जीवनशैली वाले पेशेवर युवाओं के आलावा रेल/बस यात्रा के माध्यम से लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए भी लाभदायक होगा, जो अभी तक पानी की किल्लत के चलते पूरी यात्रा के दौरान अपने बाल साफ करने में कठिनाई महसूस करते हैं।

यह शैम्पू देश की सभी खुदरा दुकानों, मॉलों, कॉस्मेटिक दुकानों तथा कंपनी के ऑउटलेट्स पर उपलब्ध है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker