Sports

शीतकालीन ओलम्पिक : संयुक्त कोरियाई हॉकी टीम की भावुक विदाई

गांगनेयुंग (दक्षिण कोरिया) : पहली बार एक-दूसरे के साथ मिलकर आइस हॉकी खेलने वाली दक्षिण और उत्तरी कोरिया टीमों के खिलाड़ियों ने आपस में कई अच्छे रिश्ते बना लिए थे और यहीं कारण था कि विदाई के दौरान दोनों टीमों की खिलाड़ियों की आंखों में आंसू थे। दोनों देशों की टीमों ने संयुक्त टीम बनकर शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लिया और इसके समापन समारोह में साथ मार्च भी किया।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, इतिहास के पन्नो में अपना नाम दर्ज करा चुकी इस संयुक्त महिला आइस हॉकी टीम को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति द्वारा स्वीकृति दिए जाने के बाद 25 जनवरी को पहली बार एक साथ एक टीम के रूप में देखा गया।

दक्षिण कोरिया की 23 सदस्यीय टीम उत्तरी कोरिया की 12 सदस्यीय टीम के साथ जुड़ी। इस संयुक्त टीम का कार्यभार दक्षिण कोरिया टीम की कोच सारा मरे ने संभाला।

सारा ने एक बयान में कहा, “इस भावुकता से साफ पता चलता है कि हमने कुछ खास किया है।”

सारा ने कहा, “हमने तीन सप्ताह के लिए एक-दूसरे के साथ रहे और अब खिलाड़ियों के लिए इस प्रकार से हम भाव महसूस कर सकते हैं। यह इस संयुक्त टीम के बारे में कुछ दर्शाती है। यह काफी खास है।”

–आईएएनएस

Pyeongchang: North Korean athletes enter Olympic Stadium in PyeongChang, the host city of the PyeongChang Olympics in Gangwon Province, on Feb. 25, 2018, during the closing ceremony.(Yonhap/IANS)

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker