EntertainmentSpecial

श्रीदेवी के निधन से सरहद पार भी गम का माहौल

नई दिल्ली : राहत फतेह अली खान, माहिरा खान और अली जफर जैसे पाकिस्तानी कलाकारों ने वरिष्ठ अभिनेत्री श्रीदेवी के असमय निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि एक उम्दा अदाकारा उनके दिलों और यादों में हमेशा रहेंगी। माहिरा खान ने रविवार को ट्वीट किया, “श्रीदेवी के दौर में बड़ा होना और जीना अपने आप में महान एहसास है। आपकी फिल्मों के लिए शुक्रिया, आपके जादू के लिए शुक्रिया। आप हमेशा जीवित रहेंगी.. महान कलाकार.. हम इसलिए दुखी हैं, क्योंकि उन्होंने हमें अपना समझकर हमारी मदद की।”

बॉलीवुड फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ में ‘इश्तेहार’ गीत गाने पर विरोध झेलने वाले पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान ने उनके निधन पर शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, “बोनी कपूर जी और कपूर परिवार के प्रति मेरी सहानुभूति है। श्रीदेवी जैसी आइकन के निधन पर बेहद दुख हुआ।”

‘मॉम’ में उनकी सह कलाकार सजल एली ने लिखा, “मैंने अपनी ‘मॉम’ को फिर खो दिया।”

‘मॉम’ में उनके पति का किरदान निभाने वाले पाकिस्तानी कलाकार अदनान सिद्दीकी ने लिखा, “जीवन बहुत अप्रत्याशित है। अपार प्रतिभा की धनी और अच्छी इंसान श्रीदेवी कपूर हम सबको रुलाकर चली गईं। ‘मॉम’ की शूटिंग के समय उनके साथ की कई यादें जुड़ी हुई हैं। मात्र दो दिन पहले मोहित मारवाह की शादी में उनसे मुलाकात हुई थी और तब कौन सोचता होगा कि मैं उन्हें अंतिम बार देख रहा था। मैं अभी भी स्तब्ध हूं और अपनी भावनाएं प्रदर्शित करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”

अभिनेता अली जफर ने कहा, “आप हमें खुशियों की यादों और आंसुओं के साथ छोड़ गई हैं।”

सबा कमर ने इंस्टाग्राम पर उनके साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “महान आत्मा को शांति मिले। हमें आपकी याद आएगी।”

‘ए दिल है मुश्किल’ और ‘क्रीचर’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके अभिनेता इमरान अब्बास दिग्गज अभिनेत्री के निधन के बाद स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि अद्वितीय सुपरस्टार को खोने का ‘सदमा’ हृदय विदारक है। उनकी मुस्कान, सुंदरता, अदाकारी, आभा और वे ‘निगाहें’ हमेशा याद आएगीं।

साल 2012 में ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से 15 साल बाद वापसी करने वाली ‘पद्मश्री’ पुरस्कार विजेता अभिनेत्री की आखिरी फिल्म ‘मॉम’ थी।

अभिनेत्री सोनम कपूर के रिश्ते के भाई मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने के लिए श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में थीं।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker