EntertainmentSpecial

श्रीदेवी को राजकीय सम्मान, अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ी

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने दिवंगत अभिनेत्री श्रदेवी को राजकीय सम्मान देने का फैसला किया और उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया। साल 2013 में पद्मश्री से सम्मानित श्रीदेवी को बंदूकों की सलामी भी दी गई।

कपूर और अय्यप्पन परिवार की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, श्रीदेवी का पार्थिव शरीर सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में तीन घंटे तक रखे जाने के बाद विले पार्ले पश्चिम के एस.वी. रोड पर स्थित विले पार्ले सेवा समाज श्मशान में उनका अंतिम संस्कार होगा।

मशहूर शख्सियतों, बॉलीवुड हस्तियों, राजनेताओं और कारोबारियों सहित हजारों शोक संतप्त लोगों ने बुधवार को रुपहले पर्दे की रानी को श्रद्धांजलि दी।

सुबह होने के साथ ही दिवंगत अभिनेत्री के अंतिम दर्शन के लिए लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब के बाहर आंखों में आंसू भरे उनके प्रशंसकों की कतार लगने लगी। कुछ प्रशंसकों के हाथों में फूल थे।

क्लब परिसर में फूलों से ढका अभिनेत्री का पार्थिव शरीर लाए जाने के बाद बड़ी संख्या में मशहूर हस्तियां अपने वाहन से उतरकर उनके दर्शन के लिए क्लब में जाती नजर आने लगीं।

श्रीदेवी का सबसे पहले अंतिम दर्शन करने वालों में रेखा, ऐश्वर्या राय बच्चन, अरबाज खान, माधुरी दीक्षित नेने, अक्षय खन्ना, तब्बू, फराह खान, नितिन मुकेश, नील नितिन मुकेश, विद्या बालन, सुष्मिता सेन, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, मधुर भंडारकर, दीपिका पादुकोण, संजय लीला भंसाली, फरहान अख्तर, हेमा मालिनी, जया बच्चन, जॉन अब्राहम, सुलभा आर्या, अजय देवगन और काजोल जैसी हस्तियां शामिल रहीं। इससे पहले सलमान खान मध्यरात्रि में श्रीदेवी के घर ग्रीन एकर्स पहुंचे थे।

श्रीदेवी का 24 फरवरी को दुबई में निधन हो गया था। मंगलवार रात को दुबई से उनका पार्थिव शरीर मुंबई पहुंचा और हवाईअड्डे से ग्रीन एकर्स ले जाया गया।

श्रीदेवी (54) की शनिवार को दुबई के होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से मौत हो गई थी।

अभिनेत्री की अंतिम यात्रा के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम किए हैं।

ग्रीन एकर्स कॉम्प्लेक्स ने दिवंगत अभिनेत्री के सम्मान में होली के मौके पर मनाए जाने वाले जश्न को रद्द कर दिया है।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker