श्रीलंका : कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 10,000 से अधिक गिरफ्तार

श्रीलंका : कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 10,000 से अधिक गिरफ्तार

(200318) -- COLOMBO, March 18, 2020 (Xinhua) -- Sri Lanka Air force personnel put on protective equipment before disinfection operation in front of the Fort Railway Station in Colombo, Sri Lanka, March 18, 2020. Sri Lanka has so far confirmed 43 positive COVID-19 patients while 200 more are under observation. (Photo by Gayan Sameera/Xinhua)

कोलंबो | श्रीलंका में कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में 10,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कोरोनोवायरस महामारी के कारण देशभर में 20 मार्च से कर्फ्यू लगा हुआ है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक बयान में पुलिस ने कहा कि इसमें पिछले 24 घंटों के भीतर सड़कों पर घूमने, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने, सड़कों पर वाहन से यात्रा करने, रेस्तरां खुले रखने, सड़कों पर अनियंत्रित तरीके से व्यवहार करने, व्यापार करने पर गिरफ्तार 500 से अधिक लोग भी शामिल हैं।

2,087 से अधिक वाहनों को भी जब्त कर लिया गया और गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को आने वाले दिनों में स्थानीय अदालतों में पेश किया जाएगा।

श्रीलंका ने 20 मार्च को कर्फ्यू लगा दिया था, जिसे पिछले सप्ताह कुछ घंटों के लिए अलग-अलग जिलों में लोगों को आवश्यक वस्तुओं का फिर भंडारण करने देने के लिए हटा दिया गया था।

राजधानी कोलंबो, गम्पाहा और कालूतरा , बाहरी इलाके में, कैंडी और द्वीप के उत्तर में, कर्फ्यू 24 मार्च से अनिश्चित समय के लिए लगाया गया है, क्योंकि इन क्षेत्रों को वायरस से सबसे ज्यादा खतरे वाले क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया है।

श्रीलंका में कोरोना के 151 संक्रमित रोगियों का पता चला है, जिनमें से 22 को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 125 चिकित्सा निगरानी में हैं।

देश में फिलहाल कोरोना से मरने वालों की संख्या चार है।

10,000 से अधिक अपने घरों में और क्वारंटाइन केंद्रों में आइसोलेशन में हैं।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *