Entertainment

संगीत से दिल-दिमाग की दूरी कम करना संभव : राजगोपाल

भोपाल: एकता परिषद के संस्थापक पी वी राजगोपाल का मानना है कि संगीत से दिल और दिमाग के बीच की दूरी कम होती है।

गांधी भवन न्यास भोपाल द्वारा गांधी ज्ञान प्रतियोगिता के अंतर्गत देशभक्ति गीत कार्यक्रम का शुक्रवार को आयोजन किया गया, जिसमें शहर के 28 विद्यालयों के विद्याíथयों ने भाग लिया और एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दीं।

प्रतियोगिता का शुभारंभ एकता परिषद के संस्थापक राजगोपाल ने गांधी के चित्र पर माल्र्यापण किया। इस अवसर पर उनके साथ न्यास के सचिव दयाराम नामदेव और समाजसेवक महेश सक्सेना मौजूद रहे। इस मौके पर राजगोपाल ने विद्याíथयों को वर्तमान परिस्थितियों से अवगत कराया और समाज को उन्नति की ओर कैसे ले जाया जाए इस पर विस्तार से संवाद किया।

राजगोपाल ने संगीत का महत्व बताते हुए कहा कि दिल और दिमाग के बीच दूरी आने के कारण ही हम शिक्षा के वास्तविक महत्व से वंचित हो गए हैं, पर इसे संगीत ही दूर कर सकता है।

न्यास के सचिव दयाराम नामदेव ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के कई प्रेरक प्रसंग बच्चों के साथ साझा किए। कार्यक्रम के बतौर निर्णायक मंडल रेनू बहन राय, नंदनी दत्ता झा और महेश सक्सेना शामिल हुए। कार्यक्रम का संयोजन चंडीप्रसाद शर्मा ने की।

कार्यक्रम में एकता परिषद के राष्ट्रीय संयोजक अनीश कुमार, अजय नामदेव, सवरेदय मंडल से शिवाशीष तिवारी, पवन दुबे, सुनील शेट्टी और सुनील मालवी के साथ विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक उपस्थित रहे।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker