National

सतना सड़क हादसे में 6 स्कूली बच्चों सहित 7 की मौत, मोदी, राहुल ने शोक जताया

सतना/भोपाल : मध्यप्रदेश के सतना जिले में गुरुवार की सुबह एक स्कूली वैन और बस के बीच हुई टक्कर में छह बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में अन्य छह बच्चे घायल हुए हैं, जिनका उपचार जिला अस्पताल में जारी है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। सभापुर थाने के प्रभारी विजय यादव ने आईएएनएस को बताया कि बीरसिहपुर गांव के पास एक निजी स्कूल की वैन और विपरीत दिशा से आ रही यात्री बस के बीच आमने-सामने की टक्कर हुई। इस हादसे के बाद बच्चों की चीत्कार गूंज उठी। इस हादसे में छह बच्चों व चालक सहित सात की मौत हो गई। वहीं छह बच्चों को चोटें आई हैं, जिनमें से दो ही हालत गंभीर है। सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

इस हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस आीक्षक संतोष गौड़ मौके पर पहुंचे। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि हादसा कैसे हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया, “मध्यप्रदेश के सतना में हुई दुर्घटना से गहरा दुख पहुंचा है। संकट की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। हादसे में जो घायल हुए हैं, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर शोक संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा, “मध्यप्रदेश में हुए बस हादसे की खबर सुनकर बहुत ही दुख पहुंचा है। ईश्वर से प्रार्थना है कि जो जख्मी हैं, उन्हें जल्द से जल्द राहत मिले। बच्चों के माता-पिता के साथ मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने ट्वीट किया, “सतना सड़क हादसे की खबर से स्तब्ध हूं, मन दुखी है। हादसे में हताहत बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें।”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, “वैन-बस दुर्घटना में हुई स्कूली बच्चों की मौत की घटना निश्चित ही हृदयविदारक व दिल को झकझोरने वाली है। प्रशासन तत्काल पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता दे, शोक संतृप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना और घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।”

वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा, “इस हृदयविदारक घटना ने हर किसी को विचलित कर दिया है। बेलगाम यातायात व्यवस्था ने कई घरों के चिराग छीन लिए। एक साथ छह मासूम बच्चों की हुई मौत बहुत ही दुखद और दर्दनाक है। मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में हम सब उनके साथ हैं। साथ ही घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker