Entertainment

सूबेदार जोगिन्दर सिंह फिल्म में बहादुर सिंह बने राजवीर जवंदा ने अदाकारी का स्तर ऊँचा कर दिया है!

हज़ारों सैनिक अपने प्राण न्योछावर करते हैं देश की प्रभुता को अक्षुण रखने के लिए. कई शहीदों को हम भावपूर्ण विदाई देने के बाद याद करते हैं जबकि कई गुमनामी के अँधेरे में खो जाते हैं. एक ऐसे ही बहादुर सैनिक जिन्होंने भारत के लिए 3 युद्ध लड़कर खुद को सर्वदा के लिए अमर कर लिया, उनका नाम था सूबेदार जोगिन्दर सिंह.

उन्होंने आजादी से पहले ब्रितानवी भारतीय सेना अथवा उसके बाद भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दी. उन्होंने भारत को आज़ाद कराने की लड़ाई लड़ी, उस आजादी को बरक़रार रखने की लड़ाई लड़ी एवं जहाँ राष्ट्र की गरिमा की रखवाली की बात आई तो उन्होंने चीन के विरुद्ध जंग लड़ी!

सूबेदार जोगिन्दर सिंह को कमान सौंपी गई नेफा की दुर्गम चोटियों पर बिना किसी अतिरिक्त सैन्य बल के उन्हें वहां पहुँचने के कुछ ही क्षण बाद चीनियों के घातक हमले का सामना करना पड़ा, उन्होंने अक्साई चिन (लद्दाख) से लेकर भारत-म्यांमार की सीमा तक एक साथ हमला किया. नेफा पर उन्होंने 200-200 की संख्या बल में हमला किया.

शारीरिक एवं मानसिक मजबूती की वजह से सूबेदार जोगिन्दर सिंह ने ना केवल अपने सिपहिओं का हौसला बढ़ाया बल्कि असलाख़त में होने के बावजूद दर्जनों चीनी सिपहिओं को अकेले ही खंजरों से खोपकर मौत के घाट उतार दिया, इस अदम्य साहस की वजह से उन्हें भारत सरकार नें मरणोपरांत परमवीर चक्र से नवाज़ा!

यह फिल्म पहली ऐसी फिल्म होगी जो किसी परमवीर चक्र विजेता की जीवनी पर आधारित होगी.

इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं सेवन कलर्स मोशन पिक्चर्स जिन्होंने कारगिल – द्रास, राजस्थान एवं असम की दुर्गम परिस्थितियों में इसे फिल्माया.

फिल्म का मुख्य भाग 14,000  फीट की उंचाई पर फिल्माया गया जहाँ पहुँचने के लिए कास्ट एवं क्रू को खासी मशक्कत करनी पड़ती थी!

हाल ही में निर्माता संस्था नें पंजाबी गायक राजवीर जवंदा की पहली लुक रिलीज़ करी,  जिन्होंने पहले दर्शकों को अपनी मधुर आवाज़ से मोहित किया वो अब तैयार हैं अदाकारी के जलवे बिखेरने के लिए.

वह इस फिल्म में सिपाही बहादुर सिंह की भूमिका निभा रहे हैं और हमें यह मानना पड़ेगा की इस किरदार को निभाने के लिए उन्होंने सैनिक को आत्मा को प्रवेश करा लिया हैं. बहुत कम लोग जानते हैं की राजवीर जवंदा एक प्रशिक्षित थिएटर आर्टिस्ट हैं, और शायराना स्वभाव होने के साथ इन्होने कठोर पुलिस ट्रेनिंग भी ली हैं जो इन्हें इतना फिट रखती हैं. इसके अलावा वह एडवेंचर पसंद व्यक्ति भी हैं!

अदाकार का ह्रदय बहुत प्रफुल्लित है इस फिल्म का हिस्सा बन के. जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा की, “सूबेदार जोगिन्दर सिंह एक बहुत महत्वपूर्ण फिल्म हैं. मैं शुक्रगुजार हूँ सुमीत जी का जिन्होंने मुझे यह मौका दिया. मैं हमेशा से ही अदाकार बनना चाहता था,  पर मुझे यह नहीं पता था की मेरी पहली फिल्म ही इतनी बड़ी होगी!

यह फिल्म 6 अप्रैल 2018 को विश्वभर में रिलीज़ होगी!!

IMDB LINK: www.imdb.com/title/tt7246718/

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker