Technology

सैमसंग गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस ‘मेक फॉर इंडिया’ हुआ लॉन्च, जानें फीचर

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस भारतीय बाजार में लांच किया, जिसमें ड्यूअल अपर्चर लेंस वाला उत्कृष्ट कैमरा, सुपर स्लो-मो, एआर इमोजीस और डॉल्बी एटमोस के साथ एकेजी द्वारा ट्यून किए गए स्टीरियो स्पीकर्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि शानदार खूबियों वाले ये स्मार्टफोन्स लोगों के संवाद, शेयर करने और दुनिया को अनुभव करने को नया आयाम देंगे। कंपनी का दावा है कि इन स्मार्टफोन्स को भारत के लिए रीइमैजिन किया गया है जिनमें कई ‘मेक इन इंडिया’ फीचर्स शामिल हैं। कैरियर एग्रीगेशन के साथ गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस डाटा को ढाई गुना तेजी से स्ट्रीम कर पाएंगे।

सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एचसी हॉन्ग ने कहा, “गैलेस्की एस9 और एस9प्लस आज के दौर के लिए बनाए गए हैं, जहां चित्रों, वीडियो और इमोजीस के माध्यम से संवाद और एक्सप्रेशन तेजी से बढ़ रहा है। भारत में सबसे ज्यादा सोशल मीडिया यूजर्स हैं, सबसे बड़ा 4जीडाटा मार्केट है और दुनिया की सबसे तेजी से कैशलेस हो रही अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। हम संवाद और खुद को अभिव्यक्त करने के मामले में भारतीयों के स्मार्टफोन के इस्तेमाल में व्यापक बदलाव देख रहे हैं। गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस के साथ हमने आज और कल के भारत के लिए स्मार्टफोन को रीइमैजिन किया है, ताकि आप वो कर सकें जो आप अब तक नहीं कर सके।”

उन्होंने कहा कि गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस एक ऐसे नेक्स्ट लेवल इनोवेशन को सामने लाया है जिसमें सैमसंग का एडवांस्ड कैमरा है, जिसे नए डुअल अपर्चर लेंस के साथ फिर से डिजाइन किया गया है और जो सुपर लो लाइट कैमरा से लैस है, 960 एफपीएस की सुपर स्लो-मो वीडियो क्षमता और पर्सनलाइज्ड एआर इमोजी भी है जो ये सुनिश्चित करता है कि यूजर्स किसी भी पल को हाथ से न जाने दें और अपने हर दिन को खास बनाएं।

बयान में कहा गया कि गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस एकेजी द्वारा ट्यून किए गए दमदार स्टीरियो स्पीकर्स, डोल्बी एटमोस के साथ इमर्सिव ऑडियो और एज-टू-एज इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ पहले से बेहतर मनोरंजन अनुभव देने का काम करेंगे।

सैमसंग इंडिया के मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आसिम वारसी ने कहा, “गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस ऐसे स्मार्टफोन्स हैं जो अपने आप में ही क्लास हैं। कैमरा रीइमैजिन्ड के साथ अब उपभोक्ता ऐसे फोटो और वीडियो शूट कर सकते हैं जो किसी स्मार्टफोन से नहीं किया जा सकता। सुपर स्लो-मो और एआर इमोजी जैसे कूल फीचर्स के साथ, उपभोक्ता खुद को अपने अनोखे अंदाज में एक्सप्रेस कर सकते हैं। लीडिंग ऑपरेटर्स के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस के उपभोक्ता तेजी से डाउनलोड और बिना अड़चन के स्ट्रीमिंग करने के लिए पहले कभी ना मिलने वाली डाटा स्पीड का अनुभव कर सकेंगे।”

गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस का कैमरा ठीक वैसे ही काम करता है, जैसे किसी इंसान के आंखों की पुतलियां फैलती/सिकुड़ती है। ज्यादातर स्मार्टफोन कैमरा में एक निश्चित अपर्चर होता है जो लो और ब्राइट लाइट में एडजस्ट नहीं कर सकते, जिसकी वजह से फोटो बेहतर नहीं होती है। सैमसंग का डुअल अपर्चर1 (एफ1.5 / एफ2.4) अंधेरा होने पर ज्यादा रोशनी समाहित करता है और ज्यादा रोशनी में सिकुड़कर कम रोशनी समाहित करता है, जिससे फोटो क्लियर और शार्प आती है।

गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस ऑटोमैटिक मोशन डिटेक्शन ऑफर करता है, जो एक इंटेलिजेंट फीचर है जो फ्रेम में मूवमेंट का पता लगाता है और खुद ही रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है- सभी यूजर्स को केवल शॉट सेटअप करना है। सुपर स्लो-मो वीडियो बनाने के बाद, यूजर्स 35 अलग ऑप्शन्स या अपनी पसंदीदा प्लेलिस्ट में से ट्यून को जोड़कर बैकग्रांउड म्यूजिक चुन सकते हैं।

सैमसंग आईपी68 पानी और धूल प्रतिरोध एवं वायरलेस चाजिर्ंग के साथ स्मार्टफोन के लिए गोल्ड स्टैंडर्ड निर्धारित करता है और गैलेक्सी एस9 और एस9प्लस के साथ एक कदम और आगे बढ़ा है। इस फोन की मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड के साथ 400जीबी तक बढ़ाया जा सकता है और दमदार प्रदर्शन और इमेज प्रोसेसिंग के लिए इन्हें लेटेस्ट प्रीमियम एप्लीकेशन प्रोसेसर से सुसज्जित किया गया है।

गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9प्लस का 64जीबी संस्करण ग्राहकों को क्रमश: 57,900 रुपये और 64,900 रुपये की कीमत और 256जीबी संस्करण 65,900 रुपये और 72,900 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा।

गैलेक्सी एस9प्लस के 256जीबी संस्करण की बिक्री विशेष रूप से रिलायंस रिटेल स्टोर्स, सैमसंग एक्सक्लूजिव स्टोर्स और सैमसंग शॉप पर होगी।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker