National

हमारे जीवन में शिक्षक ही बेहतर भविष्य की बुनियाद रखते है – महेश गिरी

 

नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने आज शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में पूर्वी दिल्ली के कई निजी व सरकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से भेंट कर उन्हें सम्मान्नित किया तथा शिक्षा के क्षेत्र में सदृढ़ व समग्र भारत के निर्माण में उनकी भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिक्षक और शिक्षा की हर व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

सासंद ने कहा कि अध्यापक हमारे जीवन में वह व्यक्ति होता है, जो हमें अच्छी शिक्षा के साथ बहुत सी अन्य महत्वपूर्ण चीजों को सिखाता है। एक अध्यापक अपने विद्यार्थियों के लिए बहुत अधिक मायने रखता है क्योंकि शिक्षक द्वारा प्राप्त शिक्षा के माध्यम से ही व्यक्ति बड़ी सफलताए हासिल करता है। वह हमारे जीवन में विकास की प्रारम्भिक अवस्था से हमारे परिपक्व होने तक बहुत अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शिक्षक ही है जो मनुष्य के बौद्धिक स्तर को बढ़ाकर उनसे सुन्दर भविष्य की नींव रखता है अर्थात शिक्षक व शिक्षा बिना मानव जीवन पंगु है।

सांसद महेश गिरी ने प्रधानाचार्यां को भीम ऐप के बारे में भी बताया व निवेदन किया कि वह भी डिजिटल साक्षरता के क्षेत्र में अपना योगदान दें तथा अपने अपने विद्यालयों में डिजिटल साक्षरता, स्वच्छता अभियान आदि के सम्बन्ध में विद्यार्थियों को प्रेरित व जागरूक करें। सांसद ने शिक्षक व विद्यार्थियों को संसद व राष्ट्रपति भवन भ्रमण हेतु आमंत्रित भी किया।

महेश गिरी ने प्रधानाचार्यों से शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति हेतु सुझाव भी मांगें है ताकि शिक्षा का और बेहतरीकरण किया जा सकें।

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker