Sports

हॉकी : सुलतान अजलान शाह टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला अर्जेंटीना से

इपोह (मलेशिया) : अनुभवी खिलाड़ी सरदार सिंह की कप्तानी में भारतीय हॉकी टीम 27वें सुलतान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत शनिवार को अर्जेंटीना के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी। विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम अपने छठे खिताब को हासिल करने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेगी।

शुअर्ड मरेन के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण लेने वाली भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकती। उसका पहला ही मुकाबला विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना से है। ऐसे में पहला ही मैच अग्नि परीक्षा के समान है।

अर्जेंटीना ने सुलतान अजलान शाह कप का खिताब एक बार अपने नाम किया है।

भारतीय टीम ने इससे पहले गुरुवार को विश्व रैंकिंग में पहले स्थान की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था, जिसमें उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम के लिए एकमात्र गोल उपकप्तान रमनदीप सिंह ने किया था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भले ही भारत को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उसने अच्छी टक्कर दी थी।

इस टूर्नामेंट को सबसे अधिक बार अपने नाम करने वाली आस्ट्रेलिया टीम को टक्कर देकर भारतीय टीम ने यह दर्शा दिया है कि वह किसी भी टीम को आसानी से खिताब तक नहीं पहुंचने देगी।

सरदार ने इससे पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी की है और उनकी कप्तानी में कभी भी भारत सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट से खाली हाथ नहीं लौटा है। सरदार की कप्तानी में इस टूर्नामेंट में भारत ने 2008 में रजत पदक, 2015 में कांस्य और 2016 में रजत पदक जीता था।

इस बार भी सरदार अपनी टीम के साथ खाली हाथ लौटना नहीं चाहेंगे। इस टीम में अनुभवी और युवा, दोनों ही खिलाड़ी हैं।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker