Politics

1 से 9 जुलाई तक योगेंद्र यादव करेंगे हरियाणा के रेवाड़ी जिले में गांव-गांव की पदयात्रा

नवगठित राजनीतिक पार्टी स्वराज इंडिया ने “चलो गाँव की ओर” मुहिम का आह्वान किया है, जिसकी शुरूआत आगामी 1 जुलाई से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र यादव के नेतृत्व में हरियाणा के रेवाड़ी जिले के मनेठी गाँव से हो रही है।

‘स्वराज यात्रा’ नामक यह कार्यक्रम 1 जुलाई से 9 जुलाई तक रेवाड़ी के अलग-अलग गाँवो से होते हुए अपने अंतिम पड़ाव चिल्हड़अड्डा पहुँचेगी। यात्रा के दौरान ग्रामीण अंचल की दुश्वारियों, किसानों, मजदूरों, महिलाओं, ग्रामीण युवाओं की समस्याओं से रूबरू होने के साथ ही उनके मुद्दों पर गाँवों में चौपाल भी आयोजित होगी। स्वराज यात्रा संघर्ष के साथ साथ रचनात्मक संदेश भी देगी। यात्रा का प्रत्येक दिन एक थीम आधारित भी है मसलन पानी के जोहड़ (तालाब) बचाना, गांवों के पास से शराब के ठेके हटाएं जाएँ, फ़सल बीमा भंडाफोड़ दिवस, महिला किसान दिवस आदि।

स्वराज यात्रा” में आठ राज्यों के किसान नेता भी जुड़ेंगे। यह यात्रा का प्रथम चरण है जिसका विस्तार देश के अन्य भू-भाग में होगा। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान योगेन्द्र यादव ने कहा कि देश के गाँव आज भी अनेक दुश्वारियाँ झेलने को मजबूर हैं, विकास की चकाचौंध से दूर पिछड़ेपन का दंश झेल रहें हैं। समय आ गया है कि अब हम गाँव के प्रति अपनी उदासीनता का त्याग कर उनकी ओर हाथ बढ़ायें क्योंकि “गाँव जगेगा, देश बढ़ेगा।”

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker