Khaas Khabar

2 भारतीय लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, 1 पाकिस्तानी क्षेत्र में, पायलट को ‘जीवित पकड़ा’

नई दिल्ली/इस्लामाबाद :     दो भारतीय लड़ाकू विमान बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गए। एक जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में जबकि दूसरा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार दुर्घटनाग्रस्त हुआ हुआ, जिसके पायलट को जीवित पकड़ लिया गया है। पाकिस्तानी प्रशासन ने यह दावा किया है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस द्वारा किए गए एक ट्वीट में कहा गया, “जैसा कि एमओएफए (विदेश मंत्रालय) द्वारा जारी किया गया है, आज सुबह पीएएफ के हमलों के जवाब में आईएएफ ने नियंत्रण रेखा पार की।”

ट्विटर पे लोगो ने कुछ यह   कहा  –

ट्वीट में आगे कहा गया, “पीएएफ ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया। इनमें से एक लड़ाकू विमान आजाद कश्मीर (पाक अधिकृत कश्मीर) के अंदर गिरा..एक भारतीय पायलट को जमीन पर मौजूद सेना ने गिरफ्तार कर लिया।”

पुलिस ने कहा कि बडगाम में श्रीनगर हवाईअड्डे से सात किलोमीटर दूर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इसके परिणामस्वरूप लेह, पठानकोट, जम्मू और श्रीनगर में वाणिज्यिक उड़ानों का संचालन स्थगित कर दिया गया है।

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि तीन पीएएफ एफ -16 लड़ाकू जेट विमानों ने नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया, लेकिन भारतीय पक्ष ने उन्हें खदेड़ दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “जेट विमानों ने आज सुबह राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया।” उन्होंने कहा कि हवाई गश्त कर रहे भारतीय लड़ाकू विमानों ने फौरन कार्रवाई करते हुए उन्हें नियंत्रण रेखा के पार खदेड़ दिया।

पाकिस्तानी पक्ष की ओर से भारतीय क्षेत्र में कोई विस्फोटक गिराए जाने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

भारतीय वायु रक्षा प्रणाली को अलर्ट पर रखा गया है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker