National

48 घण्टे डाक्टर की निगरानी में रहेंगे उत्तराखंड के Ex CM हरीश रावत

 

ओम कुमार, नई दिल्ली। उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस के बडे़ नेता हरीश रावत को देहरादून के CMI अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि असहनीय दर्द होने के चलते और पांव में ब्लड क्लोटिंग की वजह से हरीश रावत को भर्ती किया गया है। पैरों में खून जमने के कारण ये दिक्कत हुई, हरीश रावत की तबीयत पर डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें अभी अंडर ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

उनके प्रवक्ता नें बताया कि हरीश रावत को इस वक्त देहरादून के सीएमआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 24 से 48 घंटे तक के लिए पूर्व सीएम को ऑबजर्वेशन में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि अगर क्लोटिंग दिल तक पहुंचती है तो खतरा बढ़ सकता है इसलिए उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। मेडिकल साइंस में इस बीमारी को डीप वेन थ्रोंबोसिस कहा जाता है।

उनके प्रवक्ता के अनुसार पूर्व सीएम को कई दिनों से तकलीक हो रही थी। मंगलवार को दर्द बढ़ने के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। सीएमआई के निदेशक डा महेश कुड़ियाल ने बताया कि अगले 48 घंटे तक पूर्व सीएम को निरीक्षण में रखा गया है। उनके बायें पांव में ब्लड क्लोटिंग हो गई थी जिस वजह से उन्हें दर्द हुआ अगर क्लोटिंग दिल तक पहुंचती तो खतरा हो सकता था। उन्हें खून पतला करने की दवा दी जा रही है अगले कुछ दिन वह आराम करेंगे और स्वस्थ हो जाएंगे।

 

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker