Automobile

इसुजु मोटर्स की ‘एमयू-एक्स’ एसयूवी हुई लॉन्च, जानें ख़ासियत

 

नई दिल्ली| इसुजु मोटर्स इंडिया ने गुरुवार को इसुजु ‘एमयू-एक्स’ एसयूवी लांच किया जो एक फुल साइज 7 सीटों की क्षमता वाला दमदार वाहन है। दिल्ली में इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है।

‘एमयू-एक्स’ 4 गुणा 2 की एक्स शोरूम कीमत 23,99,999 है जबकि 4 गुणा 4 वेरिएंट में एक्स शोरूम कीमत 25,99,000 रुपये है। कंपनी ने इसे ‘ऑल मसल-ऑल हार्ट एसयूवी’ का टैगलाइन दिया है।

इसुजु ‘एमयू-एक्स’ की इंजन क्षमता 3.0 लीटर है और अधिकतम पॉवर 130 केडब्ल्यू (177 पीएस) तथा अधिकतम टॉर्क 380 एनएम है। ‘एमयू-एक्स’ 4 गुणा 2 और 4 गुणा 4 वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। कंपनी आंध्र प्रदेश के श्रीसिटी स्थित अपने नए अत्याधुनिक संयंत्र में इस एसयूवी का निर्माण कर रही है।

इस बारे में कंपनी बोर्ड के निदेशक और प्रबंध कार्यकारी अधिकारी हिरोशी नाकागावा ने कहा, “इसुजु के लिए दुनिया में भारत एक प्रमुख बाजार है और हमारे वैश्विक उत्पादन ऑपरेशंस का भविष्य का हब है। हम अपने भारतीय परिचालन नें लगातार निवेश करते रहेंगे और सबसे बेहतरीन प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग लेकर आएंगे जिसे इसुजु दुनियाभर में उपलब्ध कराती है। एमयू-एक्स में हमारी उसी बेहतरीन गुणवत्ता मानकों का पालन किया है जिसमें हमें दुनिया भर में भरोसेमंद ब्रांड बनाया है।”

इसुजु मोटर्स इंडिया के उप प्रबंध निदेशक हितोशी कोनो ने बताया, “इसुजु एमयू-एक्स आधुनिक भारतीय एसयूवी खरीदारों के लिए एकदम सही एसयूवी है। यह स्टाइल, ताकत और सड़क पर दमदार उपस्थिति का बेहतरीन संयोजन है। भारतीय बाजार अब एसयूवी के लिए पूरी तरह से तैयार है और ऐसे समय में हमारी यहां उपस्थिति है यह हमारे लिए उत्साहजनक बात है। हमें विश्वास है कि एमयू-एक्स भारत में पूर्ण आकार के प्रीमियम एसयूवी में एक नया बेंचमार्क सेट करेगा।”

सेफ्टी के लिए इसमें एबीएस, ईबीडी, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट (ईबीए), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। केबिन की बात करें तो यहां इंफोटेनमेंट का पूरा इंतजाम है।

इसकी सीटिंग काफी आरामदायक है। वहीं सेंटर कंसोल पर खूबसूरत 10 इंच का डीवीडी मॉनिटर और क्रूज कंट्रोल सिस्टम मिलेगा। साथ ही इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वन-टच फोल्ड और टंबल फंक्शन वाली सेकंड रो सीट इसके बेहतरीन एसयूवी बनाते हैं।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker