Khaas KhabarSpecial

मोदी ने नड्डा को दी बधाई, शाह से तुलना कर दिलाया चुनौती का एहसास

नई दिल्ली (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भाजपा मुख्यालय में ‘जय श्री राम’ के जयकारों के बीच कहा, “अमित भाई का कार्यकाल हमेशा याद रहेगा।” उन्होंने भाजपा अध्यक्ष के तौर पर शाह के काम की प्रशंसा कर नवनियुक्त पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के लिए वैसा ही बेहतर काम करने का संदेश दिया और एहसास दिलाया कि यह किसी चुनौती से कम नहीं है। नड्डा को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्हें एक संदेश देते हुए मोदी ने कहा, “यह संघर्ष और संगठन ही है, जिसने भाजपा को यहां तक पहुंचाया। भाजपा की विशेषता रही है कि हम एक सुचारु ढंग से चलने वाली व्यवस्था के तहत आगे बढ़ते हैं। हम लंबे अरसे तक मां भारती की सेवा करने के लिए आए लोग हैं। हमें सदियों तक यही काम करना है। जिन अपेक्षाओं से इस पार्टी का जन्म हुआ है, उसे पूरा किए बगैर चैन से बैठना नहीं है।”

उन्होंने शाह के साथ तुलना को अपरिहार्य बताते हुए और उनकी उपलब्धियों के लिए शाह को श्रेय देते हुए कहा, “भाजपा ने थोड़े समय में विस्तार किया, लोगों की आकांक्षाओं को पूरा किया और खुद को समय के साथ बदला।”

उन्होंने नड्डा से सतर्कता बरतने का संदेश देते हुए कहा, “मुझे यकीन है कि जे.पी. नड्डा के नेतृत्व में पार्टी अपने मूल मूल्यों के साथ आगे बढ़ेगी। भाजपा को भविष्य में और कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है और हमें तैयार रहना चाहिए।” मोदी संकेतों में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का चल रहे विरोध का जिक्र भी किया।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान मोदी ने संचार के पारंपरिक माध्यमों के स्थान पर नवाचार अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों से जुड़े रहने की बात कही। मोदी ने पार्टी कैडर से आग्रह किया कि वे पार्टी की स्थिति बताने के लिए घर-घर जाएं और संचार के पारंपरिक माध्यम पर भरोसा न करें।

इससे पहले, नड्डा को निर्विरोध भाजपा का नया अध्यक्ष चुना गया था, जिन्होंने निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह से पार्टी की बागडोर संभाली।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker