Khaas KhabarNational

अमित शाह ने जामिया फायरिंग पर कहा, दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

नई दिल्ली (आईएएनएस)| जामिया इलाके में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर फायरिंग को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। गृह मंत्री ने ट्विटर पर कहा, “मैंने दिल्ली पुलिस आयुक्त (अमूल्य पटनायक) से दिल्ली फायरिंग की घटना पर बातचीत की और उन्हें घटना पर सख्त कदम लेने का निर्देश दिया।”

शाह ने ट्वीट किया, “केंद्र इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगा। गंभीर कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।”

अमित शाह की यह टिप्पणी एक शख्स द्वारा गुरुवार दोपहर बाद फायरिंग के बाद आई है। शख्स ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर तब फायरिंग की जब वे जामिया मिलिया इस्लामिया से राजघाट के लिए अपना मार्च शुरू करने जा रहे थे। शख्स ने देसी पिस्तौल से फायरिंग की जिससे से एक छात्र के हाथ में चोट आईं।

पुलिस ने फायरिंग के बाद हमलावर को तुरंत हिरासत में ले लिया।

इससे पहले पुलिस निष्क्रियता से युवक की गतिविधियों को देखती रही।

फायरिंग करने से पहले हमलावर ने चिल्लाकर कहा, “अगर आप भारत में रहना चाहते हैं तो आपकों ‘वंदे मातरम’ कहना होगा और अब मैं आप को आजादी दे रहा हूं।”

एक अधिकारी के अनुसार, गोली जामिया के पत्रकारिता के छात्र शादाब को बांह में लगी। उन्हें पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया।

–आईएएनएस

 

 

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker