Delhi

शाहीन बाग का खर्चा ‘आप’ उम्मीदवारों के खाते में जुड़े : भूपेंद्र यादव

नई दिल्ली | दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान शाहीन बाग में सीएए के विरोध में चल रहे प्रदर्शन का मामला लगातार गूंज रहा है। इस बीच भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में चुनाव आयोग पहुंचकर प्रदर्शन के पीछे आम आदमी पार्टी की भूमिका बताई। राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर होने वाला खर्च आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के चुनाव खर्च में जुड़ना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों में शामिल केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, मुख्तार अब्बास नकवी, सांसद मीनाक्षी लेखी ने इस दौरान अपने दावे के समर्थन में चुनाव आयोग को आप विधायक अमानतुल्ला के भाषण की सीडी सौंपी जिसमें वह शाहीन बाग को समर्थन देने की बात कर रहे हैं।

प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को दिए मांगपत्र में कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में धरने का आयोजन किया जा रहा है। इस धरने के पीछे आम आदमी पार्टी और उसके विधायक अमानतुल्लाह खान की भूमिका भी है। शाहीन बाग के साथ ही दिल्ली में और कई धरने चल रहे हैं, जिसे आम आदमी पार्टी प्रमुख चुनावी मुद्दा बना रही।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने नागरिकता संशोधन बिल पर लोकसभा में भी मत नहीं दिया था और इसके विरोध में ही रही है। ऐसे में आप नेता शाहीन बाग के धरने को समर्थन दे रहे हैं।

भूपेंद्र यादव ने कहा, “आदर्श आचार संहिता में कहा गया है कि अगर अप्रत्यक्ष रूप से किसी भी राजनीतिक दल के विषयों व उद्देश्यों को लेकर प्रचार किया जाता है तो उसका खर्चा उस दल के उम्मीदवारों के खर्चे में जुड़ता है। ऐसे में आज चुनाव आयोग से भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि यह शाहीन बाग और उसके समर्थन में चल रहे धरनों का खर्चा आप पार्टी के उम्मीदवारों के खर्चे में जोड़ा जाए। उसके लिए एक स्पेशल चुनाव आब्जर्वर की नियुक्ति की जाए।”

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker