Entertainment

Film Review: दमदार मुद्दों की कहानी है ‘रिबन’…

 

एस.पी.चोपड़ा, अगर आपको हल्की-फुल्की और जीवन के इर्द-गिर्द होने वालीं घटनाओं से जुड़ी फिल्में अच्छी लगती हैं तो आप ये देख सकते हैं फिल्म ‘रिबन’. इस फिल्म में कल्कि केकला, सुमित व्यास, नेहा लेयर, कियारा सोनी मुख्य भूमिकाओं में हैं. राखी ने इन टॉपिक्स को ईमानदारी के साथ सिल्वर स्क्रीन पर पेश करने की अच्छी कोशिश की है. आइए जानते हैं क्या हैं फिल्म की कहानी.

फिल्म की कहानी लिव-इन कपल की है जो कि करण मेहरा (सुमित व्यास) और शहाना गायकला (कल्कि कोचलिन) की लाइफ पर बेस्ड है. करण जहां कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते हैं वहीं शहाना इनवेस्टमेंट फील्ड में हैं. दोनों के बीच प्यार बढ़ता है और शहाना प्रेग्नेंट हो जाती है. शहाना जॉब छोड़ देती है और एक बेबी गर्ल आशी को जन्म देती है.

मां बनने के बाद उन्हें जॉब ढूंढने में काफी परेशानी होती है और जिंदगी में भी कई सारी उथल-पुथल होने लगती हैं. बच्ची को स्कूल ले जाना सहित कई जिम्मेदारियां उन्हें संभालनी पढ़ती हैं. ऐसे में करण और शहाना की जिंदगी में क्या-क्या बदलाव आते हैं और क्या है रिबन का राज? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

कल्कि कोचलिन ने एकबार फिर कमाल की ऐक्टिंग की है, सहाना के किरदार को कल्कि ने अपने लाजवाब अभिनय से जीवंत कर दिखाया है. वहीं एक फैमिली के लिए समर्पित पती और पिता के किरदार में सुमित व्यास खूब जमे हैं. फिल्म में सुमित व्यास ने बढ़िया काम किया है. वे पहले कई वेब सीरीज में काम कर चुके हैं और फिल्म में भी उनकी एक्टिंग अच्छी है. पूरी फिल्म में सुमित और कल्कि की गजब की ऐक्टिंग है.

फिल्म का म्यूजिक कहानी के मूड के हिसाब से रखा गया है. फिल्म के गाने आपको बोर नहीं करते हैं कहानी के साथ-साथ चलते हैं.

रिबन एक लंबी कहानी है, जिसे काट-छांट कर जल्दी-जल्दी समेटा गया है. पौने दो घंटे में पांच-छह साल का वक्त गुजरता है. लिहाजा बहुत कुछ स्क्रिप्ट राइटरों तथा डायरेक्टर के हाथों से फिसल गया है. नतीजा, फिल्म कमजोर पड़ गई. कुछ दृश्य अनावश्यक हैं. फिल्म दांपत्य के उतार-चढ़ाव, महत्वाकांक्षाओं, समझौतों से शुरू होती हुई अचानक बच्ची के यौन शोषण की तरफ मुड़ जाती है और अंत में किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचती.

डायरेक्टर राखी सांडिल्य

निर्माता : प्रकाश मोंदल और स्वाथी मंडल

स्टारकास्ट : काल्की कोचलीन / सुमित व्यास/नेहा लेयर/कियारा सोनी.

रेटिंग : 3 स्टार

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker