Entertainment

Film Review: हाउसवाइफ से आरजे का दिलचस्प सफ़र है “तुम्हारी सुलु”

 

एस.पी. चोपड़ा, नई दिल्ली। हर नारी के ख़्वाब, उम्मीद, महत्वाकांक्षाओं की कहानी को जाने विद्या बालन की तुम्हारी सुलु से। टी सीरीज़ व एलिप्सिस एंटरटेनमेंट के बैनर तले निर्देशक सुरेश त्रिवेणी की यह पहली फिल्म है, जिसे ख़ास बनाने में वे सफल रहे। पूरी फिल्म मेंं विद्या बालन छायी हुई हैं, फिर चाहे पत्नी, मां, नाइट आरजे या फिर मध्यमवर्गीय परिवार की एक आम नारी का प्रतिनिधित्व करना ही क्यों न हो, सभी में वे लाजवाब रही हैं।

अपने मिडिल क्लास लाइफस्टाइल में भी सुलोचना जिसे प्यार से सुलु बुलाते हैं, किसी भारतीय वंडर वुमन से कम नहीं है। वो अपने बेटे के स्कूल में चम्मच और नींबू के सभी रेस जीत जीतती है और अपने दुपट्टे को केप की तरह पीछे फेंकती है। सुलु के सपने, कामयाबी, संघर्ष को बेहतरीन तरी़के से दिखाया गया है।

मीडिल क्लास की महिला कैसे घर-गृहस्थी को सफलतापूर्व संभालते हुए भी अपने सपनों को भी उड़ान देती है, जिससे हर नारी ख़ुद को जुड़ा हुआ महसूस करेगी।सुलु को अचानक नाइट आरजे का जॉब मिलना और उसे बख़ूबी निभाते हुए रातोंरात मशहूर हो जाना, फिल्म का टर्निंग प्वॉइंट है।

जहां पहले उसका पति से अच्छा तालमेल रहता है, वहीं सक्सेस के बाद दोनों के बीच मतभेद शुरू हो जाते हैं।सुलु ज़िंदगी के हर उतार-चढ़ाव को मुस्कुराते हुए झेलती है, पर अपने सपनों को भी पंख देती है।

फिल्म का पहला पार्ट काफी मजेदार है, आपको रोमांस से लेकर कॉमेडी तक देखने को मिलेगी लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म काफी स्लो है।फिल्म में विद्या बालन का बेहतरीन सहज अभिनय है।

वे ख़ुशमिज़ाज मां के रूप में, पत्नी, कलीग- हर क़िरदार को ख़ूबसूरती से जीती हैं और उनके पति के रूप में मानव कौल की अदाकारी भी शानदार है। लंबे समय के बाद नेहा धूपिया अपने छोटे से रोल में प्रभावित करती हैं।

“बन जा रानी..” और “हवा हवाई..” गाने आपको अच्छे और डांस अच्छा है। तुम्हारी सुलु कॉमेडी, नारी प्रधान एक दिलचस्प फैमिली फिल्म है, जो सभी का मनोरंजन करती है.आपको ये फिल्म ज़रूर पसंद आएगी।

#स्टारकास्ट: विद्या बालन, मानव कौल, नेहा धूपिया, मलिष्का मेन्डोंसा

#डायरेक्टर: सुरेश त्रिवेणी  

#रेटिंग: 3.5 स्टार

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker