Entertainment

“मीरान प्रोडक्शन का नाटक ‘वंस अपॉन ए टाइम’ दर्शकों के दिल को छू गया”

मीरान प्रोडक्शंस द्वारा प्रस्तुत नाटक “वंस अपॉन ए टाइम“ को दर्शकों से बेहतर रेस्पांस मिला। इस नाटक का मंचन सुप्रसिद्ध कलाकारों- सुनीत टंडन, राजेश खट्टर, चारू शंकर, साहिबा बाली और लक्षवीर सरन द्वारा किया गया था, जबकि नाटक की अवधारणा और निर्देशन मीरन प्रोडक्शन के संस्थापक सुजाता सोनी बाली द्वारा किया गया।

नाटक की निर्देशक सुजाता सोनी बाली ने कहा, ‘यह नाटक मानवीय भावनाओं पर आधारित पांच लघु कथाओं का सम्मिलन है और प्रत्येक कहानी अपने आप में अनूठी है। नाटक को निर्देशित करने से पहले हमने दर्शकों की पसंद और नापसंद के बारे में शोध किया और उसके बाद इस पर काम किया। आज के समय में प्रत्येक कहानी की प्रासंगिकता है।’

‘वंस अपॉन ए टाइम’ मानवीय भावनाओं और रिश्तों पर आधारित पांच लघु कथाओं का एक भंडार है। प्रसिद्ध लेखक स्व. टॉम ऑल्टर, दीपांकर मुखर्जी, सुतापा बसु और ट्विंकल पांडे द्वारा लिखित यह नाटक शैली में एक भावनात्मक रोलर कोस्टर की सवारी है, जो आपको हंसने, रोने, महसूस करने और सोचने का भरपूर मौका देगी। ये पांच कहानियां इस प्रकार हैं-
शरीफन – विभाजन के समय की एक मार्मिक कहानी; जहां हिंसा अपना मूल धर्म भूल जाती है या शांति के लिए महत्वपूर्ण मोड़ लेती है? यह सआदत हसन मंटो की मूल कहानी पर आधारित है।

द क्लासरूम- सुतापा बसु की यह मूल कहानी बताती है कि जब वह अपनी पहली कक्षा लेती है, तो शिक्षक के दिमाग में क्या चलता है।

अंतिम पत्र- दीपांकर मुखर्जी की यह कहानी एक पिता के बारे में मार्मिक कहानी, जो अपने जन्मदिन पर अपनी बेटी को आखिरी पत्र लिखता है।

बीस प्रश्न – ट्विंकल पांडे की यह मनोरंजक कहानी दो लोगों के बीच एक दिलचस्प बातचीत को दर्शाती है जो एक अरेंज्ड विवाह समारोह में मिलते हैं।

एक लम्हा- एक कवि का एक ईथरल चित्रण, जो किसी इमारत के दसवें तल से गुजरते हुए अपने संग्रह का पता लगाता है।

नाटक के अंत में सभी कलाकारों ने नाटक में बिना शर्त समर्थन के लिए दिवंगत टॉम ऑल्टर को श्रद्धांजलि अर्पित की।’

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker