Khaas KhabarNational

राष्ट्रपति कोविंद ने एनडीएमसी को देश के छोटे शहरों में सबसे स्वच्छ होने के अवार्ड से किया सम्मानित

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रपति द्वारा नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् को एक से तीन लाख आबादी वाले शहरों की श्रेणी में सबसे स्वच्छ शहर होने के अवार्ड सम्मानित किया गया । यह पुरस्कार आज पालिका परिषद् के अध्यक्ष श्री नरेश कुमार ने भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद द्वारा विज्ञान भवन में स्वच्छता पुरस्कारों के लिए आयोजित एक विशेष समारोह में प्राप्त किया ।

स्वच्छता पुरस्कार से सम्मानित होने के उपरान्त पालिका परिषद् अध्यक्ष ने बताया कि नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् को खुले मे शौच मुक्त शहरों की श्रेणी में ओडीएफ़़ स्टेट्स से नवाजा गया है । वहीं दूसरी ओर कूड़ा मुक्त शहरों की देश व्यापी रेकिंग में तीन सितारों के साथ 3-स्टार रेंकिग से सम्मानित किया गया है ।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् को स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 में देशव्यापी समग्र स्तर पर पाॅंचवा स्थान प्राप्त हुआ है जबकि स्वच्छता सर्वेक्षण के मानदण्डों के कुल गणना अंको के अनुसार दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है । नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् को कूड़ा मुक्त प्रमाणनन रेंकिग में 3-स्टार रेंकिग से नवाजा गया है ।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् को सम्पूर्ण रूप से और विशेषकर सफाई कर्मचारियों को बधाई देते हुए पालिका परिषद् के अध्यक्ष ने कहा कि इस स्वच्छता अवार्ड और रेंकिग के लिए क्रेडिट पालिका परिषद् के प्रत्येक कर्मचारी को जाता है ।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker