National

NDMC सचिव रश्मि सिंह ने खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत

‘‘नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् हर वर्ष अपने कर्मचारियों और अधिकारियों में स्वस्थ और तन्दरूस्त रहने की प्रवृति को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से खेलकूद प्रतियोगिताओं को आयोजित करती है। इस प्रकार की गतिविधियाॅं हरेक संस्थान में अत्यन्त आवश्यक होनी चाहिए, जिससे कर्मचारियों में स्वस्थ जीवनशैली को उन्नत किया जा सके। ऐसी गतिविधियाॅं न केवल कर्मचारियों की बौðिक तीव्रता और तीक्ष्णता को बढ़ायेगा अपितु उनमें टीम भावना और उत्पादक क्षमता भी उन्नत करेगी।’’

यह बात आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् की सचिव श्रीमती रश्मि सिंह ने कही, जब उन्होंने आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् अधिकारियों/कर्मचारियों के अन्तर्विभागीय टूर्नामेंट और खेलकूद प्रतियोगिता – 2018-19 के समापन अवसर पर विजेताओं को पुरस्कृत किया । यह पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आज एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने के साथ-साथ उन्नत करने के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान कर रही है। इसके अन्तर्गत पिछले वर्ष पालिका परिषद् के तीन विद्यालयों में 10 वर्ष तक की बालिकाओं के लिए एक फुटबाल अकादमी चालू की गई। इसी तर्ज पर इस वर्ष 10 वर्ष तक के बालकों के लिए भी एक फुटबाल अकादमी की स्थापना शीघ्र की जायेगी। इसके लिए चयन किये गये बालकों को कुशल व्यवसायिक प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण दिलाया जायेगा।

पालिका परिषद् द्वारा आयोजित की गयी इन विभिन्न प्रतियोगितों में 3500 खिलाड़ियों ने भाग लिया। ये प्रतियोगिताएं क्रिकेट, हाॅकी, बाॅलीबाल, फुटबाल, कब्बड़ी, खो-खो, केरम, दौड, टेबल टेनिस और बेडमिंटन खेलों के लिये हुई । इसके 815 विजेताओं को प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कारों से पुरस्कृत किया गया और 15 पुरूष और 11 महिलाएं टीमों को 26 ट्राॅफी भी प्रदान की गई।

इस पुरस्कार वितरण समारोह में पालिका परिषद् के निदेशक(कल्याण) श्री वी.के.गौतम, निदेशक(प्रवत्र्तन) श्री एम.एल.शर्मा और अनेक खिलाड़ी उपस्थित थें।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker