Khaas KhabarSpecial

‘टर्बन ट्रैवलर’ अमरजीत सिंह ने अपनी अतुल्य यात्रा का अनुभव साझा किया

‘टर्बन ट्रैवलर’ अमरजीत सिंह ने गुरुवार को नई दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में 135 दिनों में 30 काउंटियों के जरिये 40,000 किलोमीटर की सड़क यात्रा करके दिल्ली से लंदन पहुंचने और वहां वापस लौटने के अपने सपनों को जुनून के दम पर साकार करने का अनुभव साझा किया।

इस संवाददाता सम्मेलन में मंजीत सिंह जीके (दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व चीफ) और जोरावर (पंजाबी सिंगर) भी मौजूद थे।

बता दें कि अमरजीत सिंह 60 साल के रिटायर्ड बिजनेसमैन हैं, जो दिल्ली के एक फिल्म निर्माता भी रहे हैं और अब एक पैशनेट ट्रैवलर बन गए हैं। उनके लिए उम्र सिर्फ एक संख्या है, जो आपको कुछ भी हासिल करने और उसे जीतने के लिए नहीं रोक सकता है।

कार्यक्रम में अमरजीत सिंह ने अपनी यात्रा के दौरान आने वाली कठिनाइयों के बारे में बताया, ‘शाकाहारी होने के कारण मुझे भोजन के लिए बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। पश्चिमी शौचालय भी एक अहम परेशानी थी। भारतीय जैसे शौचालयों का उपयोग करने के लिए 149 किलोग्राम वजन को कैरी करना बहुत बड़ी चुनौती थी।’ उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान अपनी दुर्घटनाओं के बारे में भी बताया कि कैसे बच गए।

अपनी उपलब्धियों के बारे में उन्होंने बताया, ‘मैं अर्नाल्ड श्वार्जनेगर से बुडापेस्ट में मिला था, जब वह ‘टर्मिनेटर’ सीरीज की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने मेरी कार पर हस्ताक्षर किए थे। मैंने कई देशों के महापौरों और राजदूतों से मुलाकात की है। मुझे लगता है कि दुनिया भर के लोगों से मिलकर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’

‘टर्बन ट्रैवलर’ ने अपने भविष्य के प्रयासों के बारे में बताया, ‘अब मैं सभी 7 महाद्वीपों को लांघने और 100 देशों की यात्रा करने के लिए तैयार हूं, जिसे 18 महीनों में 1,75,000 किलोमीटर की दूरी तय करके पूरी करूंगा। मैं मई में नई दिल्ली से अपनी यह यात्रा शुरू करूंगा।’

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker